अमेज़न एफिलिएट मार्केटिंग क्या है Amazon Affiliate Kya Hai

हेलो फ्रेंड्स, हमारे पिछले ब्लॉग में हमने जाना की  एफिलिएट मार्केटिंग क्या है: Affiliate Marketing Kya Hai?, और इस पोस्ट में हम जानेंगे की अमेज़न एफिलिएट मार्केटिंग (Amazon Affiliate Marketing) क्या है? तो पोस्ट को अंत तक पढ़े जिससे सभी आवश्यक इन्फोर्मशन मिल सके।

अमेज़न एफिलिएट मार्केटिंग क्या है Amazon Affiliate Kya Hai ?

अमेज़न एफिलिएट (Amazon Affiliate) दुनिआ का सबसे पॉपुलर एफिलिएट मार्केटिंग प्लेटफॉर्म है और इसकी एफिलिएट सर्विस बहुत सारे देशो में अवेलेबल है। अमेज़न दुनिया की सबसे बड़ी ऑनलाइन सेलिंग कंपनी है और इस कंपनी के सर्विसेज को दुनिया में हर जगह लोग यूज़ करके पैसे कमाते है।

अमेज़न एफिलिएट मार्केटिंग कैसे करें  Amazon Affiliate Kaise Kare

अमेज़न अपने प्रोडक्ट को किसी भी माध्यम से सेल करने पर कमिशन देता है। तो आप अमेज़न के एफिलिएट लिंक को किसी भी माध्यम से लोगो के साथ शेयर कर सकते है और अगर वो लोग आपके लिंक से सामान खरीदते है तो आपको कमिशन मिलत है। जिन लोगो के मन में ये डाउट है की अमेज़न के माध्यम से पैसे कमाने के लिए वेबसाइट की जरूरत होती तो वो लोग इस डर से बाहर आ जाये। आप अमेज़न एफिलिएट को सोशल मीडिया, यूट्यूब, वेबसाइट, SMS इत्यादि के माध्यम से कर सकते इसके लिए आपको अमेज़न एफिलिएट का अकाउंट बनाना पड़ेगा।

अमेज़न एफिलिएट (Amazon Affiliate): FAQ

kya mobile pe hum amazon affiliate marketing kr sakte h

अमेज़न एफिलिएट मार्केटिंग मोबाइल पर भी किया जा सकता है। बस आपको अपने एफिलिएट लिंक को अपने कस्टमर तक शेयर करना होता है चाहे आप किसी भी माध्यम से उस लिंक शेयर कर सकते है। जैसे : ब्लॉग, वेबसाइट, मैसेज, ईमेल, इत्यादि।