ब्लॉग कैसे लिखें: Blog Kaise Likhe

दोस्तों पिछले ब्लॉग में आपने ब्लॉग्गिंग से जुड़े हुए बहुत से टिप्स पढ़े होंगे लेकिन इस वीडियो में हम ब्लॉग से जुडी हुई इम्पोर्टेन्ट चीज़ ब्लॉग कैसे लिखें: Blog Kaise Likhe के बारे में जानेंगे तो इस पोस्ट को अंत तक पढ़िए जिससे आप भी एक आकर्षक ब्लॉग लिख सके।

ब्लॉग कैसे लिखें: Blog Kaise Likhe

इन सभी चीजों के बाद आपको रिसर्च की जरुरत होती है। सबसे पहले आपको ये सोचना है की किस टॉपिक पर लिखना है। क्या जिस टॉपिक पर आप लिखने जा रहे है लोग उसके बारे में ढूंढते है या नहीं। अगर ढूंढते है तो उस विषय पर कितने लोगो ने लिखा है। और क्या आप अगर लिखते है तो आपकी पोस्ट रैंक होगी या नहीं। इन सभी चीज़ो को देखने के बाद आसान कीवर्ड्स सेलेक्ट करना होता है जो गूगल पर पूछा जाता हो लेकिन जानकारी उस कीवर्ड के लिए अनुपलब्ध हो या काम हो।

कीवर्ड रिसर्च के लिए NEIL PATEL द्वारा UBERSUGEST का उपयोग करें।

कीवर्ड का चुनने के बाद आपको अपने कंटेंट में उन कीवर्ड्स को शामिल करना और ध्यान रखना है की जो कंटेंट आप लिख रहे है वो उन कीवर्ड्स से जुड़े होने चाहिए।  उदहारण के लिए मेरे इस पोस्ट का कीवर्ड है ब्लॉग कैसे लिखे तो इस ब्लॉग में आपको शुरू से लेकर अंत तक ब्लॉग लिखने के बारे में ही बताया गया है।

ब्लॉग लिखने की ट्रिक

ब्लॉग लिखने के लिए निचे दिए गए ट्रिक्स को फॉलो करके आप के बेहतरीन ब्लॉग पोस्ट लिख सकते है।

  1. शुरुआत में उस टॉपिक के बारे में इंट्रोडक्शन (Parichay) de.
  2. फिर उस टॉपिक के बारे में मैं इनफार्मेशन लिखे।
  3. उसके बाद उस टॉपिक का निष्कर्ष लिखे।
  4. और अंत में उस टॉपिक से जुड़े हुए सवालो का उत्तर दे और उन सवालों को भी शामिल करें।

3 से 5 ब्लॉग पोस्ट करने के बाद यदि आप AdSense के लिए अपनी वेबसाइट को पंजीकृत कर सकते हैं। यदि कोई समस्या है तो आप हमें फेसबुक पर टिप्पणी कर सकते हैं।

एडसेन्स क्या है: AdSense Kya Hai Aur Kaise Hota hai Approve